105 वर्ष की सबसे उम्रदराज़ महिला हुईं शामिल, दिया मतदान करने का संदेश

आवास एवं पर्यावरण विभाग की सचिव सुश्री आर संगीता की अगुवाई एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी के मार्गदर्शन में महिला स्वीप कार रैली का सफल आयोजन

215 से अधिक प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

महिला स्वीप कार रैली: महिलाओं ने दिया मतदान का संदेश

चयनित प्रतिभागियों को मिलेंगे नगद पुरस्कार, आगामी शुक्रवार को तेलीबांधा तालाब में स्वीप संध्या कार्यक्रम में पुरस्कारों का होगा वितरण

रायपुर 21 अप्रैल 2024/ कलेक्टर एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह के मार्गदर्शन में आज मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत महिला कार रैली का आयोजन किया गया। यह रैली शाम 5 बजे शंकर नगर बीटीआई ग्राउंड से शुरू हुई और शंकर नगर टर्निंग पॉइंट, भगत सिंह चौक, घड़ी चौक, जयस्तंभ चौक, फ़ुल चौक, आज़ाद चौक, राजकुमार कॉलेज, अनुपम गार्डन होते हुए साइंस कॉलेज पहुंच कर संपन्न हुई। रैली में शामिल विंटेज कार और ओपन जिप्सी आकर्षण का केंद्र रहे साथ ही विभिन्न थीम से सजे कारों ने दर्शकों को आकर्षित किया। रैली में आकर्षक कारों को देखकर लोग खुद को फोटो और वीडियो लेने से रोक नहीं पाए। रैली में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए आकर्षक पुरस्कार निर्धारित किया गया है। इसके लिये प्रतिभागियों ने अपने कार में मतदाता जागरूकता स्लोगन एवं संदेश चस्पा कर के कार को आकर्षक तरीके से सजाया था।

रैली के साइंस कॉलेज मैदान में पहुंचने के बाद आयोजित कार्यक्रम में ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए हर्ष के साथ सभी को बधाई दी। उन्होंने प्रतिभागी महिलाओं से कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में आप सभी घर से बाहर निकलें और स्वीप मतदाता के इस कार्यक्रम को सफल बनाया इसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं। आप सभी ने अपने कारों को बहुत अच्छे से सजाया है। पारदर्शिता के साथ सही विजेता का चयन करने हमारे निर्णायकों को समय चाहिए इसलिए विजेता के चयन उपरांत आगामी शुक्रवार को तेलीबांधा तालाब में स्वीप संध्या के आयोजन में चयनित प्रतिभागी को पुरुस्कृत किया जाएगा। महिला कार रैली में आवास एवं पर्यावरण विभाग की सचिव सुश्री आर संगीता मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई। उन्होंने इस अवसर पर सभी उपस्थित जनों को मतदाता शपथ दिलाई। साथ ही कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री निलेश क्षीरसागर, नगर निगम रायपुर के आयुक्त श्री आबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वदीप, एडीएम श्री देवेन्द्र पटेल, एसडीएम श्री नंदकुमार चौबे सहित सभी ज़िला स्तर अधिकारी एवं कर्मचारी के अलावा भारी संख्या में गणमान्य नागरिकगण उपस्थित रहें।

105 वर्ष की सबसे उम्रदराज़ महिला हुईं शामिल, दिया मतदान करने का संदेश

जिले के कृषक नगर निवासी सबसे उम्रदराज़, 105 वर्षीय मतदाता श्रीमती रमादेवी शुक्ला भी मतदाता जागरूकता महिला कार रैली में शामिल हुई। उन्होंने अतिथियों के साथ गुब्बारे उड़ाकर रैली का शुभारंभ किया एवं नागरिकों से मतदान करने की अपील की।

महिला कार रैली में विजेताओं को मिलेंगे आकर्षक पुरस्कार

महिला कार रैली में प्रतिभागियों को विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कृत किया जाएगा। जिसमे प्रथम स्थान पाने वाले प्रतिभागी को 21 हज़ार रुपये द्वितीय स्थान को11 हज़ार रुपये तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को पांच हजार एक सौ रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। इसके अलावा सांत्वना पुरस्कार भी दिया जाएगा। सांत्वना पुरस्कार के तहत 19 लोगों को 21,00 रुपये की राशि से सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही लकी ड्राइवर, लकी गाड़ी, लकी गाड़ी नंबर को भी पुरस्कृत किया जायेगा। कार रैली में 200 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।

रैली में विभिन्न क्षेत्र से प्रतिभागी हुए शामिल

सुश्री ऋचा शर्मा छत्तीसगढ़ी फ़िल्म कलाकार जिनको 2020 में मिस छत्तीसगढ़ के ख़िताब से नवाज़ा गया था। इन्होंने अपनी कार को काफ़ी आकर्षक साज सज्जा के साथ रैली में शामिल होकर मतदान के प्रति जागरूकता हेतु अपनी सहभागिता निभाई।
ऐसे ही सरोना निवासी श्रीमती शिवानी तिवारी ने अपने चार माह का नौजात शिशु को लेकर रैली में शामिल हुईं उन्होंने कहा कि जब मैं अपने चार माह के बेटे के साथ मतदाता जागरूकता के लिए आगे आ सकती हूँ तो आप भी आ सकते आइये साथ में सात मई को मतदान अवश्य करें। इसी तरह क्रमशः पूनम जीवनानी प्रधानमंत्री आवास योजना ज़िला समन्वयक, संजीवनी बहोटे विकास सहायक डीएमएफ़, सुष्मिता भारतीय कश्यप वित्त अधिकारी ज़िला पंचायत रायपुर ने संयुक्त रूप से आकर्षण विंटेज कार से रैली में शामिल हुईं। इन्होंने क्रीम कलर की विंटेज कार को बेहद ही सुसज्जित कर के रैली में शामिल होकर अपनी सहभागिता निभाई।
ऐसे ही अवंति विहार निवासी डॉ. अनामिका सिंह स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. अनामिका 2023 में मिसेज़ इंडिया मेडिकोदिवा रह चुकीं हैं। इन्होंने 2023 में दुबई में आयोजित कॉस्मिक यूनिवर्स में फ़ेस ऑफ़ इंडिया का अवार्ड प्राप्त की हैं। स्त्रीरोग विशेषज्ञ में इनका जाना पहचाना नाम हैं इन्होंने लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र मतदाता जागरूकता के लिए महिला स्वीप कार रैली में अपनी सहभागिता निभाई। इन्होंने अपनी कार में सभी तरफ़ स्लोगन जैसे की मेरा वोट मेरी आवाज़ राष्ट्र वाद, संस्कृति , सुरक्षा, विकास, चिकित्सा जैसे महत्वपूर्ण संदेश लिखे हुएँ थे।
महिला कार रैली में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ श्री निलेश क्षीर सागर, नगर निगम आयुक्त श्री आबिनाश मिश्रा, जिलापंचायत सी ई ओ श्री विस्वादीप, एडीएम श्री देवेन्द्र पटेल, एसडीएम श्री नंदकुमार चौबे सहित सभी ज़िला स्तर अधिकारी एवं कर्मचारी के अलावा भारी संख्या में गणमान्य नागरिकगण उपस्थित रहें।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *