आंजनेय विश्वविद्यालय में पद्मश्री डॉ. भारती बंधु ने किया ध्वजारोहण|

रायपुर।
आंजनेय विश्वविद्यालय में 75वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में पद्मश्री डॉ. भारती बंधु ने ध्वजारोहण किया। डॉ. बंधु ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा देश आज 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है । विश्व में केवल भारत के पास आज सर्वाधिक युवा शक्ति है। हमें इस युवा पीढ़ी को सकारात्मक दिशा की और मोड़ने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि आज का समय मोहब्बत बांटने का है जिसमें सभी देशवासियों को एकजुट होकर समरसता का कार्य करना होगा।

विश्वविद्यालय के कुलाधिपति अभिषेक अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि इस गणतंत्र के कारण हम देशवासियों को बोलने की आजादी मिली है। गणतंत्र दिवस का यह दिन हर भारतीयों के जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। उन्होंने कहा कि कबीर और भारतीय गणतंत्र दोनों ही महत्वपूर्ण और संविधानिक विचारधारा रखते हैं। कबीर ने अपनी रचनाओं के माध्यम से समाज में सामाजिक न्याय, समरसता और सर्वधर्म समभाव की बातें रखी।

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. टी रामाराव ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। कहा कि गणतंत्र दिवस हमें याद दिलाता है कि हमारे देश का भविष्य हम सभी के हाथों में है। यह गणतंत्र हमें समृद्धि, सामर्थ्य और सामाजिक न्याय की दिशा में काम करने को प्रेरित करता है ताकि हम ऊंचाइयों को छू सकें।

गणतंत्र दिवस के इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया जिसमें विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति और छत्तीसगढ़ की संस्कृति को दर्शाते हुए अपनी कलाओं का बेहतर प्रदर्शन भी किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि पद्मश्री डॉ. भारती बंधु द्वारा पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष राहुल तिवारी को कार्यक्रम के बेहतर संचालन के लिए सम्मानित किया।


कार्यक्रम के अंत में शिक्षा संकाय की संकायाध्यक्ष डॉ. निधि शुक्ला ने आभार प्रदर्शन दिया। कार्यक्रम में विश्ववविद्यालय के प्रति कुलपति सुमित श्रीवास्तव, विभिन्न संकायों की संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, प्राध्यापकगण, कर्मचारीगण एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *