विधायक अनुज शर्मा एक्शन मोड मे, अवैध शराब पर कड़ाई से रोक लगाने के दिए निर्देश

रायपुर

धरसींवा विधायक अनुज शर्मा ने शुक्रवार कलेक्टोरेट परिसर स्थित कलेक्टर सभाकक्ष में एक पखवाडे के भीतर ही जिले के अधिकारियों की समन्वय बैठक लेते हुए कहा कि हमारा सर्वोपरी उद्देश्य उनके विधानसभा क्षेत्र के एक-एक गांव विकास करना है। साथ ही ऐसा उदाहरण प्रस्तुत करना है कि उनके क्षेत्र का ग्राम आदर्श ग्राम के रूप राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हो। शर्मा ने कहा कि किसी भी हाल में अवैध शराब के बिक्री पर रोक लगाने। पुलिस एवं आबकारी विभाग टीम बनाकर निरंतर गांव का दौरा करें और ऐसे कोचियों पर कड़ी कार्रवाई करें। साथ ही ऐसे प्रकरणों की सूची बनाकर उसका परीक्षण करें ताकि इसकी पुनरावृति ना होने पाए।

उन्होंने कहा कि वे स्वयं जल्द अधिकारियों की टीम बनाकर गांवो का दौरा करेंगे आम जनता के समस्या सुनेंगे और यह भी प्रयास करेगें कि यथासंभव उनके समस्याओं का समाधान हो। विधायक श्री शर्मा ने कहा कि सभी अधिकारी जनता की समस्याओं को संवेदनशीलता से सुने और अच्छा व्यवहार करें। यदि जो कार्य त्वरित हो सकते हैं उसे अवश्य करें, जो कार्य संभव ना हो विनम्रता पूर्वक कारण बता दें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी शासकीय योजनाओं को गति प्रदान करें। एक गांव का आदर्श ग्राम के रूप में चयन करें। वे स्वयं अपने क्षेत्र के ग्रामीणों को अन्य प्रदेशों के आदर्श ग्रामों को अवलोकन करने ले जाएंगे, जिससे उनमें जागरूकता आए।

उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र मे औद्योगिक क्षेत्र भी शामिल है, उनके साथ समन्वय बनाकर कार्य करें जिससे गांव का वातावरण सकारात्मक रहे। उन औद्योगिक समूहों के सहयोग से लेकर गांवों में विकास कार्य तेजी से किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी धान खरीदी चल रही है सभी विभागीय अधिकारी यह प्रयास करें कि किसानों को किसी प्रकार की तकलीफ ना हो और वे आसानी से अपना धान बेच सके। स्वास्थ्य केन्द्र में समय से चिकित्सक उपस्थित होएं और मरीजो से सदव्यवहार करते हुए ईलाज करें। खाद्य विभाग राशन दुकानों में आने वाले आम जनता को समय पर और बिना  परेशानी के राशन देना सुनिश्चित करें। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने कहा कि आने वाले समय में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगेगी। अतः जल्द विकास कार्यों को गति प्रदान करें और आम जनता को शासकीय योजनाओं का लाभ दें। बैठक में सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *