कोरबा कांग्रेस कार्यालय में स्व. इंदिरा गांधी की 106वीं जयंती आयोजित

कोरबा

भारत की पूर्व प्रधानमंत्री प्रियदर्शिनी स्व.  इंदिरा गांधी की 106वीं जयंती जिला कांग्रेस कार्यालय टी पी नगर कोरबा में आयोजित की गई।इस मौके पर स्व. इंदिरा के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुये जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने बताया कि इंदिरा गांधी जी के दृढ़ निश्चय, साहसपूर्ण पहल और देशहित में सर्वोच्च त्याग एवं बलिदान के लिए उन्हें याद किया जाएगा। उनके द्वारा प्रारम्भ किया गया 20 सूत्रीय कार्यक्रम का मुख्य ध्येय गरीब वर्ग के लोगों के जीवन स्तर में सुधार अत्यंत जनहितकारी पहल साबित हुआ।


जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि स्व. इंदिरा गांधी जी द्वारा देश की सर्वांगीण उन्नति, वकास, खुशहाली और देश की एकता एवं अखंडता बनाए रखने के लिए उन आदर्शों की रक्षा के लिए तथा दुनिया में भारत को गौरवपूर्ण स्थान दिलाने के लिए अपनी पूरी शक्ति लगा दी। इन्ही आदर्शो पर हमारे गणतंत्र की एकता एवं अखण्डता टिकी हुई है।
जिला कांग्रेस के कार्यकारिणी सदस्य रामकृष्ण साहू ने कहा कि विश्व भर में लौह महिला कहलाई जाने वाली, दृढ निश्चय, साहस व अद्भुत क्षमत वाली, भारत की प्रथम व एक मात्र महिला प्रधानमंत्री,  इंदिरा गांधी की जयंती पर उन्हें शत शत नमन, अपनी प्रतिभा व राजनीतिक दृढ़ता के लिए विश्वराजनीति के इतिहास में इंदिरा जी का नाम सदैव याद रखा जाएगा।
जिला कांग्रेस कार्यालय महामंत्री एवं प्रवक्ता सुरेश कुमार अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि इंदिरा गांधी बीसवीं सदी के महानतम नेताओं में से थी उन्होंने संकटपूर्ण स्थितियों में देश का सफल नेतृत्व करके साहसी कदम उठाये। उन्होने कहा कि इंदिरा जी के योगदान को उद्बोधन के माध्यम से बता पाना संभव नहीं है।
इस मौके पर त्रिवेणी मिरी, लखन साहू, बंशी बरेठ, योगेन्द्र श्रीवास,  भुवन यादव ने भी प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी को याद करते हुए उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला। इस मौके पर इंदिराकी तैल चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर उन्हे नमन किया।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *