मतदाता जागरूकता के लिए खेला गया अधिकारियों और रायपुर प्रेस क्लब के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन

रायपुर

सिक्स सिक्स सिक्स कैच पकड़ो, छूटने ना पाए, आउट, अब हैट्रिक मिलेगा ऐसी जोश के साथ आवाज और अपील राजधानी के मध्य स्थित सुभाष स्टेडियम मे आ रही थी। मौका था जिला प्रशासन के अधिकारियों और पत्रकारों के बीच क्रिकेट मैच का। इसके साथ साथ कमेंट्री बॉक्स से और मैच के पहले और बाद में 17 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए रायपुर के नागरिकों से मतदान करने की अपील की गई। क्योंकि यह मैच मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित की गई थी। 10-10 ओवर का फ्लड लाईट मैच बडा ही रोमांचकारी था। जिसके अंतिम बॉल पर सिक्स मार कर रायपुर प्रेस क्लब की टीम ने मैच जीता।

इस अवसर पर प्रेस क्लब अध्यक्ष श्री दामू अंबाडारे और व्यय प्रेक्षक प्रसादराव वाघे, श्री विजयानंद भारती ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने रायपुर के नागरिकों से मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि 17 नवंबर को रायपुर में मतदान होना है। सभी नागरिकों का कर्तव्य है कि अपने घरों से निकलकर सबसे पहले मतदान करें। अपने परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों को भी प्रेरित करें।

इस अवसर पर किया गया टॉस अदभुत था, सिक्के के बदले कार्ड उपयोग किया गयब  गया वह अदभुत था। जिसके एक ओर ईवीएम और दूसरी ओर मोर रायपुर का सिम्बॉल था। रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष दामू अंबाडरे और जिला पंचायत के सीईओ अबिनाश मिश्रा के मध्य टॉस हुआ। प्रेस क्लब ने टॉस जीता और बॉलिंग करने का फैसला लिया। जिला प्रशासन के तरफ से ओपनिंग नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी और प्रसादराव वाघे ने की। शुरूआत काफी अच्छी रही। राव ने अच्छी पारी खेली। उन्होंने कुल 60 रन बनाएं जिसमें छः छक्के शामिल थे। इसके पश्चात खेल अधिकारी प्रवेश जोशी ने भी अच्छी पारी खेली और टीम का स्कोर 157 रन तक पहुंचाया। पत्रकारों की टीम शुरूआत में कुछ विकेट गिरने के पश्चात संभली।

जयप्रकाश ने 38 रन बनाए जिसमें चार छक्के और दो चौके शामिल हैं। ऋषि नेताम ने 19 बनाकर अपने टीम के रनों को गति दी। मगर असरदार पारी हेमराज डोंगरें ने खेली उन्होंने 49 रनों नाबाद पारी खेली और अंतिम ओवर के अंतिम बॉल पर सिक्स मारकर टीम को जिताया। मैन ऑफ दी मैच श्री प्रसादराव वाघे को चुना गया। इस अवसर पर नवभारत के सीईओ उमाशंकर व्यास, वरिष्ठ पत्रकार विजय मिश्रा,  प्रकाश होता तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *