कांग्रेस कमेटी कोरबा ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 39वीं शहीद दिवस पर किया याद

कोरबा

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 39वीं शहीद दिवस पर प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम कोरबा के शक्ति स्थल में जिला कांग्रेस कमेटी कोरबा शहर द्वारा इंदिरा जी की पुण्यतिथि कार्यक्रम मनाया गया। कार्यक्रम में पार्टी के पदाधिकारी और सदस्यों ने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए इंदिरा गांधी के योगदान पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल ने इंदिरा गांधी को महान नेत्री निरूपित करते हुए कहा कि वे बाल्यावस्था से ही राजनीति की ओर सक्रिय हो गई थी। उन्होने 10 वर्ष की अवस्था में अपने प्रदर्शन से लोगों का ध्यान आकृष्ट किया। गांधी गरीबों, श्रमिकों की रक्षक, राष्ट्रीय एकता और अखण्डता की अनुयायी, करुणा तथा सहिष्णुता की प्रतिमूर्ति थी।


महापौर राजकिशोर प्रसाद ने इंदिरा गांधी को नारी जगत में साहस की प्रज्जवलित ज्योति बताते हुए कहा कि उन्होंने भारत को खुशहाल बनाने के लिए अपने कार्यकाल में देश को राष्ट्रीय एकता की माला में पिरोया।जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने कहा कि इंदिरा गांधी ने राष्ट्रीय प्रगति को सर्वोच्च प्राथमिकता दी और इसके अंतर्गत उल्लेखनिय परियोजनाओं पर कार्य किया। ऐसे कार्यों का लाभ देश और यहां के नागरिकों को मिल रहा है।
कोरबा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संतोष राठौर ने कहा कि महिलाओं के स्वाभिमान की रक्षा के लिये श्रीमती गांधी ने प्रधानमंत्री के तौर पर विशिष्ट कार्यों को अंजाम दिया। सभापति श्याम सुंदर सोनी ने कहा कि युद्धकाल में महाकाली, रणचंडी बनकर मुकाबला करती रही, वहीं शांतिकाल में भारतवासियों की सेवा करने में वे सबसे आगे रहीं।
महिला कांग्रेस अध्यक्ष कुसुम द्विवेदी ने कहा कि इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री के रूप में भारत के लिए उस समय की परिस्थितियों के अनुरूप अनेक अहम निर्णय लिए उनकी दूरदर्शिता हमे आज भी प्रभावित करती है।


बालको ब्लॉक अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा ने कहा कि इंदिरा जी अपार साहस, निर्णय शक्ति और धैर्य की प्रतिमूर्ति थी। उनके मन में गरीबों के लिए सम्मान था जिन्होंने अपना पूरा जीवन देश से गरीबी मिटाने के लिए लगा दिया था।आयोजित कार्यक्रम में  वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश सहगल, महामंत्री बी एन सिंह, उपाध्यक्ष अवधेश सिंह, महामंत्री लक्ष्मी देवांगन, एल्डरमेन सनंद दीवान, अभिनव तिवारी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रसपाल सिंह, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष नारायण कुर्रे, पूर्व पार्षद अविनाश बंजारे, संजू अग्रवाल, सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष बंटी शर्मा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष राकेश पंकज, ए डी जोशी, एस सी ओगरे, अमित सिंह, संजू महराज, हाजी इकबाल दयाला, राजेश यादव, शशी अग्रवाल, गीता यादव, द्रोपती वर्मा, एफ डी मानिकपुरी, महेन्द्र थवाईत,, कांति यादव, गौरी सिंह ने पुष्पांजलि अर्पित कर इंदिरा जी को श्रद्धांजलि दी और उनके योगदान पर प्रकाश डाला।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *