दुर्ग कलेक्टर ने चुनाव को देखते हुए मदिरा गोदाम का किया निरीक्षण

दुर्ग

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन 2023 के संबंध में आज रसमड़ा स्थित मेसर्स सोना बेवरेजेस प्रा. लि. का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विदेशी मदिरा (माल्ट) के निर्माण प्रक्रिया देखी, साथ ही निर्माण प्रक्रिया के विभिन्न स्तर क्रमशः माल्ट हाउस, ब्रु हाउस, यूनी टैंक (फर्मेन्टेशन टैंक), बी.बी.टी. टैंक, बॉटलिंग हॉल एवं गोदाम का भी अवलोकन किया।

कलेक्टर ने गोदाम में रखे मदिरा स्कंध, बॉटलिंग एवं परिसर में लगे सी.सी.टी.वी., बूम बैरियर तथा सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। मौके पर मौजूद आबकारी विभाग के प्रभारी अधिकारी ने बताया कि आज दिनांक की स्थिति में भंडार कक्ष में कुल 101552 पेटी मदिरा उपलब्ध हैं। उन्होंने यह भी बताया कि बॉटलिंग एवं परिसर में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे ठीक से काम कर रहे हैं इनमें 15 दिन के स्टोरेज बैकअप की भी व्यवस्था की गई है। परिसर में 2 बूम बैरियर स्थापित किए गए हैं जिनका संचालन प्रभारी अधिकारी के फिंगर प्रिंन्ट से किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मेसर्स सोना बेवरेजेस प्रा. लि. रसमड़ा दुर्ग के मुख्य द्वार पर सुरक्षा हेतु तैनात रेलवे सुरक्षा विशेष बल की भी जानकारी ली।

कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन-2023 के संदर्भ में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करने हेतु सोना बेवरेजेस के प्रभारी अधिकारी को निर्देशित किया है। निरीक्षण के दौरान राजेश जायसवाल सहायक आयुक्त आबकारी जिला दुर्ग, मुकेश अग्रवाल सहायक जिला आबकारी अधिकारी दुर्ग एवं मेसर्स सोना बेवरेजेस के अधिकृत प्रतिनिधि शकील अली हाशमी उपस्थित रहे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *