कांग्रेस प्रत्याशी जयसिंह अग्रवाल ने किया विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में जनसंपर्क

कोरबा

कोरबा विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी अपने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में प्रतिदिन जनसंपर्क कर वार्ड वासियों से भेंट मुलाकात कर जन आशीर्वाद मांग रहे हैं। अग्रवाल अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को बताते हुए कह रहे हैं कि मैं पूरे पांच वर्षों तक क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करता हूँ और हमेशा जन मानस से भेंट मुलाकात करते रहता  हूँ । उन्होंने बताया कि वे कोरबा के शासकीय विद्यालय से स्कूली शिक्षा ग्रहण किया और छात्र कल्याण परिषद के चुनाव में अध्यक्ष चुना गया।


छात्र जीवन से उनके मन में समाज की जरूरतों और लोगों के कल्याण के लिए कार्य करने की चाहत थी। छात्र जीवन में शासन-प्रशासन से लड़ कर विद्यार्थियों के हक में शासकीय पी.जी. कॉलेज का स्थापना करवाया। इसी प्रकार साडा अध्यक्ष रहते हुए कोरबा को व्यवस्थित करने तथा समुचित विकास के लिए कार्य किया। कोरबा के हृदय स्थल में प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम का निर्माण भी कराया गया, साडा कालोनी जमनीपाली, एम.पी. नगर, रविशंकर शुक्ल नगर, आर.पी. नगर, साडा कालोनी बाल्को आदि कालोनियों के लिए स्थान चयन कर तीन अलग-अलग वर्गों में भू-खण्ड़ों में मकान बनाकर प्रदान किया गया तथा रिक्त भू-खण्ड़ प्रदान किया गया।
साडा कार्यकाल के बाद 2018 में आप सभी के सहयोग व आशीर्वाद से विधायक बना, तब मैंने गोपालपुर में सामान्य वर्ग का आई.टी.आई की स्थापना एन.टी.पी.सी. के सहयोग से पूर्ण कराया तथा केन्द्रीय विद्यालय क्र. 4 जिसे बालकों प्रबंधन द्वारा बंद किया जा रहा था, उसे सिविल सेक्टर का केन्द्रीय विद्यालय बनाने के लिए मैंने संघर्ष किया, नवीन भवन के लिए गोपालपुर में ग्राम वासियों से भूमि सहर्ष उपलब्ध कराया। जहां नवीन भवन बनने के बाद पहले वर्ष में 600 से अधिक नये छात्र-छात्राओं को प्रवेश मिला, ऐसे अनेकों-अनेक कार्य हैं जिसके लिए मैंने प्रयास व संघर्ष किया।

जयसिंह अग्रवाल ने बताया कि राजनैतिक कार्यों के अलावा उनके द्वारा धार्मिक, सामाजिक आदि क्षेत्र में भी अनेकों कार्य कराये गये हैं। जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि वे हवा-हवाई बातें नहीं करते, जो कार्य उनके प्रयास से व उनके द्वारा कराये गये हैं कोरबा की जनता जानती हैं। सामने वाला भाजपा प्रत्याशी 19 वर्षों बाद कोरबा वासियों से मिलने पहुंच रहे हैं, कोरबा की जनता जानना चाहती हैं कि 19 वर्षों तक कहा थे। इन 19 वर्षों में 5 वर्ष कटघोरा के विधायक व संसदीय सचिव रहे, जब कटघोरा में 5 वर्षों तक एक भी उपलब्धि हासिल नहीं कर पाए, एक भी कोई ऐसा काम नहीं हैं जिसे बता सके।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *