रायपुर में कलेक्टर ने देशी-विदेशी मदिरा भंडागार, बॉटलिंग यूनिट का किया निरीक्षण

रायपुर

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने आज विधानसभा निर्वाचन के परिपेक्ष्य में विभिन्न आबकारी केन्द्रों का निरीक्षण किया, जिसमें  देशी मदिरा भंडागार गुढ़ियारी तथा विदशी मदिरा गोदाम शामिल थे। कलेक्टर डॉ भुरे ने गोदाम में जाकर मदिरा के भंडारण स्थिति सुरक्षा आदि का निरीक्षण किया, साथ ही सीसीटीव्ही कैमरों और उनकी बैकअप क्षमता की जानकारी ली। उन्होंने दोनो गोश्रीदाम के प्रभारियों को कहा कि पूरे निर्वाचन के दौरान सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था करें, किसी भी प्रकार की गडबड़ी न होने पाए और रिकार्ड पंजी को हमेशा अद्यतन रखें। यह ध्यान रखें  कि राजनैतिक दलों के प्रत्याशी से जुडे़ कोई भी व्यक्ति परिसर में प्रवेश न करें न किसी प्रकार की हस्तक्षेप करें। गडबड़ी पाए जाने पर जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर डॉ भुरे ने सिलतरा स्थित सर्वेश्वरी बॉटलिंग एंड बेवरेस प्राईवेट लिमिटेड और कॉन्टीनेन्टल डिस्टिलरीज प्राईवेट लिमिटेड में बाटलिंग यूनिट, भराई व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पंजी अद्यतन संधारित करते रहें, सीसीटीव्ही कैमरें 24 घंटे सुचारू रूप से संचालित हो एवं इंटरनेट व्यवस्था बने रहे और विद्युत बाधित होने की स्थिति में कैमरें चालू रखने का इंतजाम करें। साथ ही हमेशा जीपीएस युक्त वाहनों में ही आपूर्ति करें।

इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी, आबकारी विभाग की उपायुक्त मंजूश्री कसेर, एसडीएम प्रकाश टंडन एवं जिला आबकारी अधिकारी जीपी प्रजापति सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे |

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *