राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने जैन मंदिर भवन विस्तार के लिए 25 लाख की घोषणा

कोरबा

भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत शहर विधायक एवं प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने जैन समाज के लोगों से मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होने जैन मंदिर भवन परिसर की विस्तार के लिए 25 लाख रूपये की राशि दिये जाने की घोषणा की। भूमि आवंटन के संबंध में की गई मांग पर उन्होने कहा कि उस दिशा में भी कार्य किया जा रहा है और शीघ्र ही प्रक्रिया पूरी कर आवंटन  कर दिया जायेगा।


राजस्व मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि भगवान महावीर के जीवन काल से बहुत कुछ सीखने को मिलता है और आज भी उनके द्वारा दिखाये गये मार्ग का समाज पर व्यापक प्रभाव है। उन्हांेने जैन समाज के द्वारा की गई मांग पर पूरा करने के दिशा में 25 लाख की राशि भवन विस्तार के लिए प्रदान किये जाने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि जमीन आवंटन के संबंध में सभी औपचारिकताएं पूर्णता की ओर है और इसे आवंटित अवश्य किया जायेगा। इससे पूर्व भी छत्तीगसढ़ के रायपुर, दुर्ग और भिलाई में जमीन आंबटित किया गया है। इस मौके पर कार्यक्रम के संचालन कर रहे एन सी जैन ने अपने संबोधन मे कहा कि वर्तमान में अधुरे निर्माण कार्य, विद्यासागर भवन में विस्तार और स्वाध्याय भवन का जीर्णोद्धार कराये जाने की आवश्यकता बतायी।

जैन मिलन समिति के पूर्व अध्यक्ष सुधीर जैन ने कहा कि मंत्री जी का स्नेह और आशीष मिलता रहा है और उम्मीद है कि आगे भी हमें उनका प्यार और स्नेह बना रहेगा। सकल जैन समाज प्रमुख जसराज जैन ने अपने संबोधन में  कहा कि हम सभी एकजुटता के साथ उनके साथ खडे़ है और श्री अग्रवाल जी के व्यक्तित्व की खासियत ये है कि जो कार्य हो सकता है उसे अवश्य पूरा करते है। एन सी जैन ने कहा कि हर व्यक्ति की सहायता करते है और विकास के लिए समर्पित है। प्रकाश जैन ने कहा कि क्षमावाणी पर्व के अवसर पर जो स्नेह मिला है वह अविस्मरणीय है। नरेश जैन ने राजस्व मंत्री की खूबियां गिनाते हुए कहा कि आम नागरिक की आवश्यकता को भांप लेते है और मांग रखने से पूर्व उसे पूरा करने की दिशा में कदम उठा लेते हैं। सुनील जैन ने कहा कि 15 साल में जो कार्य हमारे समाज का नही हुआ है वह कार्य आपने कर दिया है। पूरा जैन समाज आपके साथ है। अंत में आभार प्रदर्शन करते हुए अखिलेश जैन ने कहा कि जयसिंह अग्रवाल के बारे में कुछ कहना सूरज को दीपक दिखाने के बराबर है, हमारे समाज का पूर्ण समर्थन उनके साथ हैं।


भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत् सारथी समाज के लोगों की मांग पर तत्काल घोषणा करते हुए प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने 25 लाख रूपये की राशि भवन निर्माण के लिए अपने मद से देने की घोषणा की। इस मौके पर समाज के विभिन्न पदाधिकारी एवं समाज के लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम को क्षेत्रीय सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने अपने संबोधन में समाज के लोगों से कहा कि विकास की दिशा में कोई भी समाज अछूता नही रहेगा और सभी का समान भाव के साथ देखा जा रहा है। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी की पूरी व्यवस्था की गई है। सड़को का निर्माण किया जा रहा है। घरो तक नल जल योजना के तहत मुफ्त में पानी पहुंचाया जा रहा है। झुग्गी वासियों को 15000 पट्टे बांटे जायेंगे। हर व्यक्ति को आवास प्रदान किया जायेगा। इस मौके पर पूर्व महापौर रेणु अग्रवाल सहित अन्य कांग्रेस जन उपस्थित रहे। समाज की ओर से कन्हैया लाल सारथी अध्यक्ष, युवा प्रदेश अध्यक्ष श्याम कुमार सारथी, शिव प्रसाद सारथी, प्रकाश कुमार सारथी, संतोष कुमार सारथी, विजय भारिया, सारथी समाज महिला अध्यक्ष रक्षा सारथी उपस्थिति रही।
भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से वैश्य गुप्ता समाज के लोगों ने मुलाकात की और अपनी समस्याओं से अवगत कराया और सामाजिक भवन की आवश्यकता पर प्रकाश डाला जिस पर राजस्व मंत्री ने विधायक मद, प्रभारी मंत्री मद से आने वाले समय में 20 लाख रूपये की राशि प्रदान किये जाने की घोषणा की। समाज के प्रमुख लोग इस मौके पर उपस्थित रहे। मंत्री जी के प्रति आभार जताते हुए समाज प्रमुख ने कहा कि समाज के विकास में उनका बहुत बड़ा योगदान हैं।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *