राजस्व मंत्री आज कोरबा में शा.उ.मा.विद्यालय मिशन के नवनिर्मित शाला भवन का करेंगे लोकार्पण

कोरबा

शा.उ.मा.विद्यालय मिशन रोड कोरबा के नवनिर्मित भव्य शाला भवन का लोकार्पण आज प्रातः 11 बजे विद्यालय परिसर में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में होगा। इस मौके पर कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत गेस्ट ऑफ ऑनर, महापौर राजकिशोर प्रसाद की अध्यक्षता में तथा सभापति श्याम सुंदर सोनी, एसईसीएल बिलासपुर अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ. प्रेम सागर मिश्रा, पार्षद एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, एमआईसी सदस्य एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सपना चौहान, एमआईसी सदस्य संतोष राठौर, पार्षद धरम निर्मले, दिनेश सोनी, संतोष लांझेकर, रूपसिंह, एल्डरमेन बच्चू मखवानी, सनत दिवान आदि के विशिष्ट आतिथ्य में सम्पन्न होगा।
उक्त विद्यालय में शिक्षा सत्र 1978-1979 में अध्ययनरत विद्यार्थी बोधसिंह ठाकुर ने बताया कि आज से 02 वर्ष पूर्व 18 मार्च 2021 को उक्त विद्यालय परिसर में नवीन भव्य स्कूल बनाने के लिए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने भूमिपूजन किया था तब इस स्कूल में अध्ययनरत पूर्व विद्यार्थी एवं पूर्व शिक्षकगण भारी संख्या में उपस्थित हुए थे और वर्षो बाद उसी परिसर मे एक दूसरे से मुलाकात का अवसर मिला तब सभी अत्यंत भावुक हो गये थे। पुरानी यादें ताजा हो गयी थी। आज फिर एक बार पुरानी सहपाठी बंधु और हमारे गुरुजनों से भेंट होगी। हम सभी इस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पूर्व छात्र श्यामल मल्लिक ने बताया कि 80 के दशक मे हमने संसाधनों के अभाव मे शिक्षा ग्रहण किया है लेकिन जयसिंह अग्रवाल के छात्र संगठन के चुनाव में अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद जयसिंह अग्रवाल के प्रयास से स्कूल को बेंच-डेस्क और 03 अतिरिक्त कमरों की प्राप्ति हुई और आज स्कूल परिसर में जयसिंह अग्रवाल के सफल प्रयास से 07 करोड़ की लागत से भव्य नवीन शाला भवन बनकर तैयार जिसका आज लोकार्पण होने जा रहा है।
पूर्व छात्र शिवबहादूर सिंह ने बताया कि 1980 में कक्षा 11वीं में छात्र संघ के चुनाव में अध्यक्ष पद के चुनाव लड़ा और भारी मतो के अंतर से चुनाव में जीत दर्ज की । 1996 में साडा के अध्यक्ष बने तथा 2008, 2013 और 2018 में कोरबा विधानसभा से विधायक के रूप अपनी सेवाएं दे रहे है। 2014 में उनकी धर्मपत्नी रेणु अग्रवाल महापौर चुनी गई। इस दौरान समय-समय पर इस स्कूल को जीर्णोद्धार के लिए कार्य किये जाते रहे है। आज हमें गर्व है कि हमारे स्कूल का सम्पूर्ण जीर्णोद्धार का कार्य पूरा हुआ। जयसिंह अग्रवाल से मोबाईल पर बात कि गई तब उन्होंने कहा कि जिस स्कूल से मैंने पढ़ाई की और छात्र संघ के जरिए राजनीति का सफर शुरू किया, उस स्कूल के लिए एक भव्य भवन बनवा कर मैं बेहद खुश और संतुष्ट हॅू। कोरबा का हर क्षेत्र में विकास हो, इसका प्रयास मैंने किया हैं। हमारी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम किया है। स्वामी आत्मानंद विद्यालय इसका एक बड़ा उदाहरण है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *