रायपुर जिले को मिलेगा नया पंजीयक कार्यालय

रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजधानी रायपुर के तात्यापारा चौक में आयोजित भूमिपूजन-शिलान्यास कार्यक्रम में 9 करोड़ 16 लाख 70 हजार रूपए की लागत से बनने वाले नवीन जिला पंजीयक कार्यालय का भूमिपूजन किया। मुख्यमंत्री बघेल शहरवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पंजीयन से शासन को राजस्व की प्राप्ति होती है।

मुख्यमंत्री बघेल ने राजधानी में किया भूमिपूजन 

कार्यालय की सुविधाएं बेहतर होने से अधिकारी-कर्मचारियों के साथ-साथ नागरिक सुविधाएं बढ़ेगी और सुगमता के साथ उनके कार्य होंगे। पंजीयक कोर्ट के विस्तार से रजिस्ट्री के कार्यों में तेजी आएगी और समय की बचत भी होगी। उन्होंने कहा कि स्टाम्प से लेकर पंजीयन तक की सुविधा एक ही छत के नीचे मिलने से आम लोगों को आसानी होगी।

9.16 करोड़ रूपए की लागत से तैयार होगा सर्वसुविधायुक्त कार्यालय 

उल्लेखनीय है कि पांच मंजिला नये जिला पंजीयक भवन में सभी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होगी। 4428 वर्गमीटर में बनने वाले कार्यालय भवन के भू-तल में पर्किंग एरिया, केंटिन, ई-रजिस्ट्री-स्टाम्प की व्यवस्था होगी। वहीं प्रथम तल में वरिष्ठ जिला पंजीयक कक्ष, तीन कोर्ट और द्वितीय तल में चार पंजीयक कोर्ट, प्रतिक्षालय बनाया जाएगा। भवन के तृतीय तल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, मीटिंग हॉल, जिला पंजीयक स्टाफ कोर्ट, सर्वर रूम तथा चौथे व पांचवें तल में रिकार्ड रूम, नोटरी एवं कोर्ट हाल का निर्माण किया जाएगा।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *