जीवन में सफलता के लिए प्लानिंग के साथ विज़न का होना भी जरूरी- ट्रेनर प्रिंस ग्रोवर

रायपुर।
ओरिएंटेशन प्रोग्राम के तीसरे दिन आंजनेय विश्वविद्यालय में मोटिवेशनल ट्रेनर प्रिंस ग्रोवर मौजूद रहे। उन्होंने नये प्रवेशित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सफलता प्राप्त करनी है तो योजना बनाकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करें। सफल होने के लिए टीम भावना से कार्य करने की जरूरत है एवं बेहतर संप्रेषण कला अपनाने की जरुरत है। श्री ग्रोवर ने आगे कहा कि जीवन में आभार देने की भावना होनी चाहिए।

आंजनेय विश्वविद्यालय में ओरिएंटेशन प्रोग्राम का तीसरा दिन

ओरिएंटेशन कार्यक्रम में रायपुर पुलिस विभाग की काउंसलर एवं साया फांउडेशन की डायरेक्टर बी शैलेजा ने विद्यार्थी के बीच हैलो जिंदगी नशे के विरूद्ध जागरूकता अभियान के बारे में जानकारी दी और अपने संबोधन में कहा कि आप सभी विद्यार्थियों को केकड़ा नहीं बनना है, केकड़े की प्रवृत्ति होती है कि वह दूसरे की टांग खींचता है, हमे इस तरह के व्यवहार से दूर रहना है और अपने लक्ष्य के प्रति मेहनत करते रहना चाहिए।
रायपुर पुलिस के हैलो जिंदगी नशे के विरूद्ध जागरूकता अभियान के तहत लोगों में नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करने का प्रयास एवं सकरात्मक सोच के प्रति जागरूक किया जा रहा है।
माननीय कुलपति डॉ. टी रामा राव ने कहा कि पांच दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम में विभिन्न विषयों पर व्याख्यान आयोजित किए जा रहे है। साथ ही विद्यार्थियों के मनोरंजन हेतु प्रतिस्पर्धाएं भी आयोजित की जाएगी।

कार्यक्रम में डायरेक्टर जनरल डॉ. बी सी जैन, पुलिस बालमित्र की सदस्य रोशना डेविड, पुलिस रक्षा टीम की मीना भी मौजूद रही। कार्यक्रम का संचालन वाणिज्य विभाग की सहायक प्राध्यापिका निहारिका पंवार ने किया। कला एवं मानविकी संकायध्यक्ष डॉ. रूपाली चौधरी ने अतिथि को स्मृति चिह्व देकर सम्मानित किया। आज के कार्यक्रम का संयोजन वाणिज्य विभागाध्यक्ष चिंतामणि पंडा ने किया। कार्यक्रम में सभी विभागाध्यक्ष, संकाय सदस्य और बड़ी संख्या में नव प्रवेशित विद्यार्थी उपस्थित रहे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *