जगदलपुर में सद्भावना स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन

जगदलपुर

शहर के माँ दंतेश्वरी मंदिर प्रांगण से सोमवार की सुबह स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौड़ को पद्मश्री धरमपाल सैनी, संसदीय सचिव रेखचन्द जैन ने हरी झंडी दिखाकर कर प्रारंभ किया। दौड़ में गणमान्य जनप्रतिनिधियों, कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत सहित प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी, बहु संख्या में स्कूली बच्चे, एनसीसी,एसडीआरएफ के जवान और नागरिकगण शामिल हुए। दौड़ से पूर्व सभी अतिथियों ने शहीद स्मारक में पुष्प चक्र और पुष्प अर्पित कर नमन किया।

गणमान्य जनप्रतिनिधियों, कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत सहित बहु संख्या में स्कूली बच्चे, एनसीसी, एसडीआरएफ के जवान और नागरिकगण ने लगाई दौड़

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि संसदीय सचिव श्री रेखचन्द जैन ने 76 वर्ष के स्वंतत्रता दिवस के अवसर पर आजादी के दौड़ आयोजन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन का उद्देश्य हम सब भारतवासी  स्वतंत्रता सेनानियों, वीर  शहीदों के  कुर्बानी को सम्मान, स्मरण कर श्रद्धांजलि देने और देश प्रेम की भावना को जगाने के लिए किया जाता है।
कलेक्टर विजय दयाराम के. ने कहा कि 76 वर्ष के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर  स्वंतत्रता दौड़ का आयोजन किया गया। हमनें गत वर्ष 75 वीं स्वंतत्रता की उत्साह, उमंग के साथ मनाएं जो हमको पूर्वजों ने अपने खून बहाकर हमें आजादी दिलवाए, हर साल उन वीरों की कुर्बानी और देश के प्रति बलिदान को याद रखते हुए, इस दिन की महानता व विशेषता को स्मरण करना साथ ही अगली पीढ़ी को बताना है।
इस कार्यक्रम को इन्द्रावती बेसिन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजीव शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि स्वंतत्रता दिवस के एक दिन पूर्व प्रतीकात्मक, सांकेतिक स्वरुप में अमृत महोत्सव में स्वंतन्त्रता दौड़ के आयोजन के लिए दौड़ में भाग लेने वाले सभी को बधाई और शुभकामनाएं। इस अवसर पर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश सर्वे, अपर कलेक्टर हरेश मंडावी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। जिला प्रशासन व खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा  सद्भावना दौड़ का आयोजन किया है, सद्भावना दौड़ में स्थानीय जनप्रतिनिधी अधिकारी-कर्मचारी, शिक्षण संस्थाओं के बच्चे, पुलिस ट्रेनिंग सेंटर व होमगार्ड के जवान खेल संघो के खिलाड़ी व पदाधिकारी भाग लिया। सद्भावना दौड़ सुबह 7.30 बजे दंतेश्वरी मंदीर परिसर से संजय मार्केट, हनुमान मंदीर, हाता ग्राउंड होते हुए गोल बाजार चैक से मंदीर प्रागंण में समाप्त हुई।
मतदाता जागरूकता के तहत किया गया मतदान के लिए प्रेरित स्वतंत्रता दौड़ के अवसर पर मतदाता जागरूकता के तहत मतदान के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही अन्य करीबी लोगों को मतदान करने को प्रोत्साहित करें।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *