राजधानी में दिव्यांगजनों के लिए प्लेसमेंट कैम्प 23 अगस्त को

रायपुर

राजधानी रायपुर के सिविल लाईन स्थित रोजगार कार्यालय में दिव्यांगजनों के लिए विशेष प्लेसमेंट कैम्प 23 अगस्त को होगा। राजभवन के बाजू में स्थित कार्यालय में होने वाले इस कैम्प के माध्यम से साढ़े पांच सौ से अधिक दिव्यांगजनों को प्रतिष्ठित बहुराष्ट्रीय कंपनियों और औद्योगिक संस्थानों में नौकरी मिल सकेगी।

साढ़े पांच सौ दिव्यांगजनों को नौकरी पाने का अवसर

इस विशेष प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से टेक महिन्द्र कंपनी, रियल इस्पात एण्ड पावर लिमिटेड, शांता टेक्नो प्राइवेट लिमिटेड, अलंकार एलाॅय प्राइवेट लिमिटेड, सफायर ट्रेड विंग्स प्राइवेट लिमिटेड, टच स्टोन टैली सविर्सेस प्राइवेट लिमिटेड और बालाजी डिस्ट्रीब्यूटर्स द्वारा दिव्यांगजनों की भर्ती की जाएगी। दिव्यांगजनों को इन कंपनियों में कम्प्यूटर ऑपरेटर, कस्टमर केयर एक्जीक्यिूटिव, नर्सिंग स्टाॅफ, डाटा एंट्री आॅपरेटर, सुपरवाईजर, कलर्क जैसे पदों पर चयन का अवसर मिलेगा। 18 से 35 साल की उम्र और दसवीं कक्षा से स्नातक उतीर्ण दिव्यांगजन इस प्लेसमेंट कैम्प में शामिल हो सकते है। कार्य क्षेत्र रायपुर एवं भिलाई रहेगा। चयनित अभ्यर्थियों को 12 से 15 हजार रूपये प्रतिमाह वेतन मिल सकेगा।

प्रतिष्ठित औद्योगिक संस्थानों-कंपनियों में मिलेगी नौकरी

प्लेसमेंट कैम्प की आयोजक उप संचालक रोजगार श्रीमती शशि अतुलकर ने बताया कि इस प्लेसमेंट कैम्प में केवल दिव्यांग अभ्यर्थी ही शामिल हो सकेंगे। अभ्यर्थियों को स्वयं के व्यय पर शामिल होना होगा। इसके लिए कोई भत्ता देय नहीं होगा। शिविर में आवेदकों को जिला रोजगार पंजीयन कार्ड, जिला चिकित्सा बोर्ड द्वारा जारी दिव्यांगता प्रमाण पत्र, शिक्षा एवं आयु से संबंधित प्रमाण पत्र, शैक्षणिक दस्तावेज, जाति प्रमाण पत्र और पासपोर्ट आकार के दो फोटो भी लेकर आना होगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए विशेष रोजगार कार्यालय के फोन नम्बर +91-0771-4044081 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *