अंबिकापुर में रोजगार मेला में 70 से ज्यादा युवाओं को मिले जॉब ऑफर लेटर

अम्बिकापुर

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, अम्बिकापुर एवं जिला कौशल विकास प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में रविवार को जिला मुख्यालय अंबिकापुर के लाइवलीहुड कॉलेज में रोजगार मेले का आयोजन हुआ। रोजगार मेले में 400 से भी ज्यादा युवाओं ने पंजीयन कराया। रोजगार मेले की शुरुआत में नगर निगम अम्बिकापुर महापौर डॉ अजय तिर्की ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि तकनीकी शिक्षा के माध्यम से आप स्वयं को परिपूर्ण करें तथा परिवार का नाम रोशन करें, आज यहां रोजगार मेले में युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे, आप सभी को इसके लिए शुभकामनाएं।

महापौर डॉ अजय तिर्की ने कौशल प्रशिक्षण पर फोकस करने युवाओं का बढ़ाया उत्साह

कलेक्टर कुन्दन कुमार ने रोजगार मेले के समापन पर बेरोजगारी भत्ता प्राप्त करने वाले 73 युवाओ को जॉब ऑफर लेटर भी प्रदान किया। उन्होंने युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि शासन द्वारा बेरोजगार युवाओ को प्रति माह बेरोजगारी भत्ता प्रदान करने का मूल उद्देश्य उन्हें इस राशि के माध्यम से स्वयं के पैरों में खड़े होने में मदद करना है। इन युवाओं को विभिन्न कोर्स में प्रशिक्षण देकर स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ाया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती, आप सभी अपने इरादे फौलादी रखें और आगे बढ़े।

रोजगार मेले में विभिन्न कम्पनियों के निजी नियोजक एस.बी.आई. लाईफ इन्शोरेन्स, फ्यूजन माईक्रो फाईनेंश लिमिटेड, सेल्फ इन्टेलिजेंस सिक्यूरिटी सर्विस, मॉ महेश्वरी ऑनलाईन सेन्टर, श्री राम फाईनेंश कॉरपेरेशन प्रा. लिमिटेड, संतोष ताम्रकर (ठेकेदार), सांई ईलेक्ट्रीकल, आर.बी. सिंह ईलेक्ट्रीकल, रिलायंस निप्पोन लाईफ इन्श्योरेंश कम्पनी लिमिटेड एवं एसआईएस लिमिटेड द्वारा 400 से अधिक पद भर्ती हेतु निर्धारित किये गए जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *