नारायणपुर-कोण्डागांव राष्ट्रीय राजमार्ग का शीघ्र मरम्मत कराने दिये निर्देश

नारायणपुर

उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने आज नारायणपुर कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में विभागीय कार्य एवं योजनाओं की समीक्षा बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि फ्लैगशिप योजनाओं सहित अन्य जनहित के निर्माण गतिविधियों को जनप्रतिनिधि तथा विभागीय अधिकारी आपसी समन्वय के साथ निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराएं, ताकि स्थानीय स्तर पर ग्रामीणों को उसका लाभ मिल सके। ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ एवं उपयोगी बनाने के लिए हमने रीपा प्रारंभ किया। इस महत्वपूर्ण योजना के क्रियान्वयन से युवा एवं महिलाओं को स्वरोजगार से बड़ी संख्या में जोड़ा जा सकेगा।

मंत्री लखमा ने स्कूल, आश्रम और आंगनबाड़ी भवन निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिये, ताकि इसका लाभ स्थानीय लोगों को मिल सके। समीक्षा बैठक में विभिन्न विभागों की योजनाओं की गहन समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के कार्याें को शीघ्र पूर्ण कराएं, जिससे आम जनता को शुद्ध पेयजल मिल सके। उन्होंने मुख्यमंत्री की मंशानुरूप जिले में स्वामी आत्मानंद स्कूल, आश्रम छात्रावास, आंगनबाड़ी और स्कूल भवनों का सौंदर्यीकरण करने अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में विभागीय अधिकारियों द्वारा मनरेगा योजना, गोबर क्रय निर्मित खाद की विक्रय, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वामी आत्मानंद स्कूल की प्रगति, सामुदायिक वन अधिकार पत्र और सड़क मार्ग निर्माण की प्रगति से प्रभारी मंत्री को अवगत कराया गया।

बैठक में छत्तीसगढ़ हस्त शिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप, जिला पंचायत अध्यक्ष श्यामबत्ती नेताम, कलेक्टर अजीत वसंत, पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा, जिला पंचायत सीईओ देवेश कुमार ध्रुव सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *