उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने आड़पथरा डैम का किया निरीक्षण

रायगढ़

उच्च शिक्षा मंत्री  उमेश पटेल आज रायगढ़ जिले के खरसिया ब्लाक के ग्राम आड़पथरा स्थित डैम का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। लगातार हो रही बारिश की वजह से मांड नदी पर स्थित आड़पथरा डैम का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। मंत्री पटेल ने प्रभावित ग्रामवासियों से मुलाकात कर उन्हें हो रही समस्याओं की जानकारी ली।

हालात पर लगातार नजर रखने और प्रभावितों को हर संभव मदद करने अफसरों को दिए जरूरी निर्देश

पटेल ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए उन्हें भारी बारिश से प्रभावित ग्रामीणों की हर संभव सहायता करने को कहा।

रायगढ़ जिले में पिछले 24 घंटे से बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण नदी नाले उफान पर है। मांड नदी भी उफान पर है। मांड नदी खरसिया के कुछ गांवों से होकर गुजरती है जो खरसिया के दर्जनों गांव के लिए जीवनदायिनी है। नदी का जलस्तर बढ़ने से आड़पथरा डैम उफान पर है।  डैम के गेट का वायर टूट जाने से कई गांव प्रभावित हैं। डेम के नीचे व ऊपरी तटीय इलाकों में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो रही है।

आज सुबह से हो रही बारिश के कारण मांड नदी आड़पथरा डैम के ऊपरी तट में स्थित ग्राम नवरंगपुर, देहजरी, गुरदा, भालुनारा, रसियामुड़ा, नवागांव तथा नीचे तट में स्थित ग्राम जबलपुर, कुम्हारडीपा, भगोराडीह, दर्रामुड़ा, जामपाली और कुर्रूभांठा तक मांड नदी का पानी पहुंचने लगा है। गांवों के खेत-खलिहानों में लबालब पानी भरा हुआ है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *