धार्मिक स्थल गोबरहीन को विकसित करने जिला स्तरीय दल ने किया परीक्षण

कोण्डागांव

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा अपने बेड़मा (केशकाल) प्रवास के दौरान ऐतिहासिक धार्मिक स्थल गोबरहीन (गढ़धनोरा) को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करने की घोषणा की थी। जिसके अनुसार शनिवार को कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देश पर जिला स्तरीय दल ने विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने हेतु क्षेत्र का निरीक्षण किया।

सीएम के निर्देशानुसार विकसित करने विस्तृत परियोजना रिपोर्ट की जा रही तैयार

इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर अंकित चौहान के नेतृत्व में बने इस 04 सदस्यीय दल के द्वारा विभिन्न आवश्यकता हेतु रिपोर्ट तैयार कर परीक्षण प्रतिवेदन बनाया गया। जिलास्तरीय दल द्वारा पर्यटन विकास की दृष्टि से गोबरहीन में सर्व सुविधा युक्त विश्राम गृह, तालाब में सौंदर्यीकरण एवं जीर्णाेद्धार कर मोटर बोट की सुविधा, आउटलेट नालियों के निर्माण, पहुंच मार्ग की मरम्मत, जोड़ा शिवलिंग मार्ग के स्टॉप डैम पर पुलिया, मिटटी मुरम सड़क एवं पेंच मरम्मत कार्य, पेयजल की अतिरिक्त सुविधा, मंदिर की सीढ़ियों में रेलिंग, आसपास समतलीकरण एवं लैंडस्कैपिंग कार्य, आवश्यक पूजा सामग्री एवं अन्य दुकान हेतु भवन निर्माण, हाईमास्ट लाइट एवं कैंटीन, सामुदायिक क्षेत्र में अतिरिक्त कक्ष मरम्मत की आवश्यकता, जोड़ा शिवलिंग के पास पर्यटकों के लिए पेयजल की सुविधा आदि पर विस्तृत कार्ययोजना तैयार की।

इसके लिए दल द्वारा आस पास के ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों से भी चर्चा की गयी। इस अवसर पर जनपद पंचायत सीईओ रामेश्वर महापात्रे, तहसीलदार आशुतोष शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *