सीएम बघेल आज स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय के जीर्णाेद्धार कार्य का करेंगे लोकार्पण

रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज को जिले के गुण्डरदेही विकासखण्ड के अर्जुंदा में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय के जीर्णाेद्धार कार्य का लोकार्पण करेंगे। उल्लेखनीय है कि शासकीय आदर्श भारती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अर्जुंदा में 2021 से स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी एवं अंग्रेजी माध्यम विद्यालय संचालित होने के पश्चात् एक आदर्श विद्यालय के अनुरूप एक बेहतरीन, आकर्षक एवं सुंदर शाला भवन के निर्माण के साथ-साथ विद्यालय में लैब में अत्याधुनिक उपकरणों के साथ-साथ विद्यालय में वाई-फाई की सुविधा, स्मार्ट बोर्ड, कम्प्यूटर लैब, पुस्तकालयों में समुचित एवं सामयिक आवश्यकता के अनुरूप पाठ्य-पुस्तकों एवं सामग्रियों की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित की गई है।

उल्लेखनीय है कि शासकीय आदर्श भारती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अर्जुंदा का लोकार्पण प्रसिद्ध स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं मध्यप्रदेश के पूर्व राज्यपाल स्व. पट्टाभि सीतारमैया के द्वारा सन् 1952 में किया गया है। इस तरह से इस विद्यालय के साथ अपना एक ऐतिहासिक एवं गौरवपूर्ण इतिहास भी जुड़ा हुआ है।

बालोद जिला प्रशासन द्वारा एक उत्कृष्ट एवं आदर्श विद्यालय के गरिमा के अनुरूप विद्यालय में आवश्यक सुविधाओं एवं जरूरी मानव संसाधनों की उपलब्धता के साथ-साथ सुंदर, आकर्षक एवं बेहतरीन शाला भवन व परिसर का निर्माण किया गया है। इस उत्कृष्ट आत्मानंद विद्यालय के दोनों ओर विशाल खेल मैदान का निर्माण किया गया है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *