जगदलपुर आईटीआई में 28 जुलाई को प्लेसमेंट कैम्प

जगदलपुर

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र सहित जिला कौशल विकास प्राधिकरण और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था जगदलपुर के सयुंक्त तत्वावधान में 28 जुलाई 2023 को प्रातः 11 बजे से सांयकाल 4 बजे तक आईटीआई आड़ावाल जगदलपुर में प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया गया है। इस प्लेसमेंट कैम्प में निजी नियोजकों द्वारा रिक्त कुल 150 पदों पर भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा।

निजी क्षेत्र के रिक्त पदों पर होगी भर्ती

इन पदों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता के तहत फिटर, मशीनिस्ट एवं मशीन ऑपरेटर के कुल 50 पद हेतु सम्बन्धित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण और मेटलर्जी, केमिकल एवं मैकेनिकल डिप्लोमा इंजीनियर के कुल 25 पद के लिए सम्बन्धित ट्रेड में डिप्लोमा इंजीनियरिंग उत्तीर्ण तथा बीएससी के कुल 25 पद हेतु केमेस्ट्री विषय सहित बीएससी उत्तीर्ण और पेमेंट बैंक एजेंट के कुल 50 पद के लिए 12 वीं उत्तीर्ण होना चाहिये। उक्त सभी पदों के लिए अनुभवी इंटर्नशिप अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जायेगी।

पेमेंट बैंक एजेंट पद पर चयनित अभ्यर्थियों को  बस्तर जिले के अंतर्गत नियुक्त किया जायेगा और शेष पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों हेतु कार्यस्थल एनएमडीसी आयरन एंड स्टील प्लांट नगरनार निर्धारित है। उपसंचालक रोजगार जगदलपुर ने जानकारी में बताया कि इस प्लेसमेंट कैम्प में बेरोजगारी भत्ता योजना से लाभान्वित युवाओं सहित अन्य अभ्यर्थी भी शामिल हो सकते हैं। प्लेसमेंट कैम्प में सम्मिलित होने के लिए अभ्यर्थियों को समस्त शैक्षणिक योग्यता सम्बन्धी दस्तावेज तथा आधार कार्ड, फोटोयुक्त मतदाता परिचय पत्र इत्यादि पहचान पत्र लाना आवश्यक है। उन्होंने योग्यताधारी युवाओं से उक्त प्लेसमेंट कैम्प में शामिल होकर लाभान्वित होने का आग्रह किया है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *