रायगढ़ में 24 से 28 जुलाई तक चलेगा रोजगार मेला सप्ताह

रायगढ़

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में स्थानीय युवाओं को रोजगार से जोडऩे के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे है। युवाओं में कौशल विकास तथा रोजगार के मौके उपलब्ध कराने के लिए इस दिशा में जिला प्रशासन लगातार कार्य कर रही है। ताकि स्थानीय युवाओं को उनके योग्यतानुसार उद्योगों में अधिक से अधिक रोजगार मिल सके। इसी कड़ी में आगामी 24 से 28 जुलाई तक रोजगार मेला सप्ताह का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें विभिन्न कंपनियों द्वारा लगभग साढ़े आठ सौ से अधिक पदों पर भर्ती की जायेगी।

साढ़े आठ सौ से अधिक पदों पर होगी भर्तियां , रोजगार मितान पोर्टल में पंजीकृत आवेदक साक्षात्कार में हो सकते है उपस्थित

इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार अधिकारी श्री रामजीत राम ने बताया कि निजी क्षेत्र की रिक्तियों में प्लेसमेट को बढ़ावा देने के लिए आगामी 24 से 28 जुलाई 2023 तक रायगढ़ मितान पोर्टल में पंजीकृत आवेदकों के लिए रोजगार मेला सप्ताह का आयोजन होने जा रहा है। अतएव पोर्टल में पंजीकृत आवेदक निर्धारित तिथि को टे्रड के अनुसार जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, रायगढ़ में साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकते है। आवेदक रिक्तियों की विस्तृत जानकारी रोजगार मितान पोर्टल https://raigarhrozgarmitan.in में भी अवलोकन कर सकते है।

रिक्त पदों एवं योग्यता से संबंधित जानकारी रोजगार मितान पोर्टल पर भी कर सकते है अवलोकन

रोजगार मेला सप्ताह के दौरान 24 से 28 जुलाई तक 30 नियोजकों के माध्यम से लगभग 856 रिक्तियां शामिल है। इनमें 24 जुलाई को 10 नियोजकों के माध्यम से कुल 139 तकनीकी रिक्तियां एवं अप्रेंटिसशिप शामिल है। जिसके लिए आईटीआई, डिप्लोमा से संबंधित शैक्षणिक योग्यता होना आवश्यक है। इसी तरह 25 जुलाई को 10 नियोजकों के माध्यम से 168 तकनीकी रिक्तियां एवं अप्रेंटिसशिप के लिए स्नातक, डिप्लोमा, बीई, आईटीआई जरूरी है। 26 जुलाई को 8 नियोजकों के माध्यम से 214 गैर तकनीकी रिक्तियों के लिए 12 एवं स्नातक, 27 जुलाई को एक नियोजक के माध्यम से 325 सिक्युरिटी सर्विस से संबंधित रिक्तियां शामिल है, जिसके लिए 10 वीं, 12 वीं एवं स्नातक की योग्यता जरूरी है। इसी तरह 28 जुलाई को 1 नियोजक के माध्यम से 10 रिक्तियों में डिग्री एवं डिप्लोमा कोर्स में नि:शुल्क प्रशिक्षण स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट, केटरिंग टेक्नोलॉजी एण्ड अप्लाइड न्यूट्रीशन रायपुर हेतु चयन किया जाएगा। इसके लिए 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *