केंद्रीय जेल रायपुर में कल राज्य स्तरीय लोक अदालत का आयोजन

रायपुर
छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, बिलासपुर के निर्देशानुसार 15 अक्टूबर को राज्य के  विभिन्न जेलों में निरूद्ध बंदियों की रिहाई के संबंध में राज्य स्तरीय वृहद जेल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है।
राज्य स्तरीय वृहद जेल लोक अदालत में विचाराधीन बंदियों के प्रकरणों में अपराध स्वीकार करना (Plead Guilty) प्ली. बारगेनिंग एवं शमनीय प्रकरण जो कि सीजेएम / न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी के न्यायालय में लंबित है ऐसे मामलों का निराकरण के साथ प्रतिबंधात्मक धाराओं से संबंधित मामले जो कार्यपालक दण्डाधिकारी/ एसडीएम/ सिटी मजिस्ट्रेट के न्यायालय में लंबित हैं, का निराकरण भी सुनिश्चित किया जावेगा।
राज्य स्तरीय आयोजित वृहद जेल लोक अदालत आयोजन के क्रम में संबंधित तिथि को केन्द्रीय जेल रायपुर में राज्य स्तरीय वृहद जेल लोक अदालत का शुभारंभ माननीय  न्यायमूर्ति गौतम भादुड़ी, न्यायाधीश, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय एवं कार्यपालक अध्यक्ष, छ0ग0राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, बिलासपुर के द्वारा प्रातः 10:30 बजे से किया जायेगा।
साथ ही उक्त शुभारंभ उपरांत केन्द्रीय जेल रायपुर से ही व्ही.सी. के माध्यम से माननीय कार्यपालक अध्यक्ष महोदय छत्तीसगढ़ राज्य के समस्त जिलों में स्थित जेलों से जुड़कर संबंधित राज्य स्तरीय जेल लोक अदालत की स्थिति से अवगत होंगे तथा उक्त अवसर पर प्रिन्ट मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया को सम्बोधित तत्संबंध में बाईट भी देंगे।
शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *