आयुष्मान पखवाड़ा के समापन पर ऑनलाइन आयुष्मान जागरूकता प्रश्नोत्तरी

रायपुर

प्रदेश में 23 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक चलाए गए आयुष्मान पखवाड़ा के समापन पर हाईस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूल के बच्चों के लिए ऑनलाइन आयुष्मान जागरूकता प्रश्नोत्तरी आयोजित की गई है। इस ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी में प्रदेश के पांच सीमावर्ती जिलों दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर, कोरिया और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही के कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राएं भाग ले सकते हैं।

वेब लिंक http://dkbssy.cg.nic.in/snaquiz/ के माध्यम से विद्यार्थियों को वैकल्पिक प्रश्नों के उत्तर देने होंगे। सही जवाब देने वाले प्रतिभागियों को उनके व्हाट्स-अप नंबर पर ऑनलाइन सहभागिता प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के निर्देश पर प्रदेश में 23 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक आयुष्मान पखवाड़ा का आयोजन किया गया था। पखवाड़ा के दौरान प्रदेश भर में विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए गए थे जहां विशेषज्ञ डॉक्टरों ने भी अपनी सेवाएं दीं। इस दौरान स्वास्थ्य शिविरों व सायकल रैली के माध्यम से तथा योजना का पॉम्पलेट घर-घर पहुंचा कर आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना एवं मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना का प्रचार-प्रसार किया गया।

राज्य के अंतिम छोर के जिलों में स्कूली छात्र-छात्राओं के माध्यम से आम जनमानस तक योजना की जानकारी पहुंचाने 7 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक आयुष्मान जागरूकता ऑनलाईन प्रश्नोत्तरी-2022 का आयोजन किया जा रहा है। प्रश्नोत्तरी में योजना से संबंधित सवाल छात्रों से पूछे जाएंगे जिनके वेब पोर्टल पर ऑनलाइन सही जवाब दिए जाने पर तुरंत छात्रों को सहभागिता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया जाएगा। यह प्रश्नोत्तरी आज से शुरू हो गई है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *