ग्राम पंचायत मुरू के सरपंच के खिलाफ ग्रामीणों ने की गबन शिकायत…अनुविभागीय अधिकारी तखतपुर को लिखा पत्र

तखतपुर

विकासखण्ड तखतपुर के ग्राम पंचायत मुरू के सरपंच आदित्य उपाध्याय द्वारा ग्राम पंचायत में की जा रही अनियमिततओं तथा तानाशाही के संबंध में आज ग्रामीणों द्वारा अनुविभागीय अधिकारी (रा.) तखतपुर महेश शर्मा से मुलाकात कर लिखित शिकायत पत्र दिया गया।

शिकायत पत्र

अपनी शिकायत में ग्रामीणों ने सरपंच उपाध्याय पर पंचायत के कार्यों में वित्तीय गबन करने, निर्माण कार्यों में कमीशनखोरी को बढ़ावा देने की आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने यह भी शिकायत की है कि सरपंच उपाध्याय द्वारा ग्राम मुरू की बहुमुल्य उपयोगी सरकारी जमीन पर निजी स्वार्थ के लिये अवैध कब्जा किया गया है। सबसे गंभीर आरोप ग्रामीणों ने सरपंच पर लगाया है। वह है पंचायत निर्वाचन में फर्जी शपथ पत्र प्रस्तुत करने का। ग्रामीणों का आरोप है कि सरपंच पर पूर्व में आपराधिक धाराओं के तहत थाने में मामला दर्ज हुआ था जिसमें कि सरपंच उपाध्याय को कारावास से भी दण्डित किया गया था।

परन्तु सरपंच आदित्य उपाध्याय द्वारा पंचायत निर्वाचन के समय आपराधिक अभियोजन संबंधी बात को छिपाते हुए झूठा शपथ पत्र प्रस्तुत किया है जो कि स्वयं में दण्डनीय अपराध है। ग्रामीणजनों ने अपने शिकायत में मुरू सरपंच आदित्य उपाध्याय को तत्काल पद से हटाये जाने की मांग प्रशासन से की है

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *