केटीयू के जनसंचार विभाग द्वारा रास गरबा कार्यक्रम का आयोजन

रायपुर
कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग द्वारा मंगलवार को रास गरबा कार्यक्रम का आयोजन किया गय| कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए जनसंचार विभागाध्यक्ष डॉ. शाहिद अली ने कहा कि नवरात्रि हिंदू धर्म के महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है |

जिसमें सभी धर्मों के लोग मिलजुलकर नवरात्रि के नौ दिन सभी नौ देवियों कि उपसना, आराधना एवं गरबा खेलकर करते हैं । इस अवसर पर उन्होंने सभी नौ देवियों के नाम भी बताएं जिसमें शैलपुत्री, ब्रह्मचारिणी, चंद्रघंटा, कूष्मांडा, स्कंदमाता, कात्यायनी, कालरात्रि, महागौरी, सिद्धिदात्री शामिल हैं और उन्होंने बताया कि गरबा नृत्य को गुजरात में बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है | विभाग के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम कर आपसी सहयोग बढ़ता है और अपनी संस्कृति के विभिन्न रंगों से विद्यार्थियों अवगत हो पाते है।

कार्यक्रम का आयोजन विश्वविद्यालय के प्रांगण में आयोजित किया गया।कार्यक्रम में मंच संचालन बीएजेएमसी के विद्यार्थी अभय गुप्ता एवं रोशनी अग्रवाल द्वारा किया गया। इस अवसर पर जनसंचार विभाग व समाज कार्य विभाग के छात्रों द्वारा गरबा नृत्य किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ शोधार्थी भी उपस्थित थे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *