कोरबा जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा बैरिस्टर छेदीलाल को उनकी पुण्यतिथि किया नमन

कोरबा

कोरबा जिला कांग्रेस कमेटी शहर ने आज बैरिस्टर छेदीलाल को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया। इस सिलसिले में टी. पी. नगर स्थित कांग्रेस कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया। पदाधिकारियों ने बैरिस्टर के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर उनके योगदान का स्मरण किया।


वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामकृष्ण साहू (मुन्ना) ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बैरिस्टर छेदीलाल असाधारण प्रतिभा के धनी थे। उन्होने अकादमिक शिक्षा के साथ साथ विधि के क्षेत्र में गहन अध्ययन करते हुए इसकी उपयोगिता को साबित किया। उन्होने छत्तीसगढ़ के हितों से जुड़े अनेक मामलों में मजबूती के साथ पैरवी की और अनुकुल परिणाम हासिल किये। भौतिक रूप से बैरिस्टर छेदी लाल हमारे बीच मौजूद नहीं है लेकिन अब भी वे सूक्ष्म रूप से हमारा मार्गदर्शन कर रहे हैं। उनके द्वारा स्थापित किये गये आदर्श और सिद्धांतों पर चलकर हम बेहतर भविष्य का निर्धारण कर सकते हैं।कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष बंटी शर्मा ने कहा कि बैरिस्टर छेदीलाल की सेवाओं को सरकार ने भी स्वीकार किया है। उनके नाम पर कृषि शोध संस्थान का संचालन बिलासपुर में किया जा रहा है। इसके माध्यम से विद्यार्थियों को कृषि क्षेत्र की नई खोजों को जानने का अवसर प्राप्त हो रहा है।
कोरबा जोन प्रभारी सुरेश कुमार पटेल ने कहा कि अकलतरा जैसे अविकसित क्षेत्र से वास्ता रखने के बावजूद बैरिस्टर छेदीलाल ने अपने गुणों के बलबूते ऊंचाई प्राप्त की। उन्होने कार्यक्षमता के आधार पर यह प्रदर्शित किया कि अवसर हमारे नजदीक होते हैं, उनका लाभ कैसे उठाया जाए यह अंतिम रूप से हमारे प्रदर्शन पर निर्भर करता है। बैरिस्टर छेदीलाल की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यालय प्रभारी सुरेश कुमार अग्रवाल, राजू बजाज, देवेन्द्र कुमार नेताम, यश कुमार, भुवन यादव, लखन साहू आदि उपस्थित थे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *