राजीव युवा मितान सम्मेलन में शामिल हुए उद्योग मंत्री लखमा

जगदलपुर

उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने कहा है कि बस्तर के विकास का भविष्य युवाओं पर निर्भर है। युवाओं में जोश और उत्साह होता है, उन्हें रचनात्मक दिशा देकर बस्तर के विकास में भागीदार बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बस्तर के विकास को गति देने युवाओं को आगे आना चाहिए।लखमा ने गुरूवार को जगदलपुर के तोकापाल और कोहकापाल में आयोजित राजीव युवा मितान सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने इस मौके पर विकासखण्ड बकावंड के ग्राम कोहकापाल में संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर और वीर शहीद गुण्डाधूर की प्रतिमा का अनावरण किया। कार्यक्रम में सांसद दीपक बैज, बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, संसदीय सचिव रेखचंद जैन एवं विधायक राजमन बेंजाम भी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने इस अवसर पर कहा कि क्षेत्र के विकास को गति देने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने युवाशक्ति पर भरोसा दिखाया है। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के कारण क्षेत्र में बदलाव दिख रहा है। युवाओं के सहयोग से इसकी गति और अधिक बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि लोगों को शिक्षा ग्रहण करने, स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहने, कुपोषण को दूर करने, जल और पर्यावरण का संरक्षण करने, रोजगारमूलक योजनाओं से युवाओं को जोड़ने, संस्कृति और परंपरा का संरक्षण आदि कार्य से जनता के विकास को नई गति देने का कार्य युवाओं की जिम्मेदारी है। राजीव युवा मितान क्लब के माध्यम से युवाओं को आर्थिक रुप से सहायता मिलेगी, जिससे वे इस कार्य के लिए दूसरे युवाओं को भी आसानी से जोड़ सकते हैं।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *