सीएम ने किया खैरागढ़ में छत्तीसगढ़ आर्ट गैलरी उद्घाटन

खैरागढ़

इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ में आज छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े आर्ट गैलरी का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने किया

इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय के इस भव्य और शानदार आर्ट गैलरी में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा तैयार की गई कलाकृतियों को प्रदर्शनी के लिए रखा गया है। विश्वविद्यालय के चित्रकला, मूर्तिकला, ग्राफिक्स, क्राफ्ट एंड डिजाइन तथा लोक संगीत एवं कला संकाय के छात्र-छात्राओं द्वारा निर्मित उत्कृष्ट कलाकृतियों को प्रदर्शनी के लिए रखा गया है।

संपूर्ण छत्तीसगढ़ की कला, संस्कृति और परम्परा की एक छत के नीचे मिलेगी झलक

भव्य और शानदार आर्ट गैलरी के शुभारंभ के पश्चात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा अन्य गणमान्य अतिथियों ने यहां उत्कृष्ट कलाकृतियों का अवलोकन किया । उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप  कुलपति डॉ. चंद्राकर के निर्देश पर इस आर्ट गैलरी को सरगुजा जिले की विश्वप्रसिद्ध लोकचित्र कलाकार स्व. सोनाबाई रजवार को समर्पित किया गया है।

आर्ट गैलरी का नाम उन्ही के नाम सोना बाई रजवार आर्ट गैलरी रखा गया है।

इस कला प्रदर्शनी को डॉ. योगेन्द्र चौबे (अधिष्ठाता, लोक संगीत एवं कला संकाय), व्यंकट गुडे, डॉ रवि नारायण गुप्ता, डॉ विकास चंद्रा, डॉ छगेन्द्र उसेंडी, संदीप किंडो के देखरेख और मार्गदर्शन में पूर्ण किया गया है। इस आर्ट गैलरी की खास बात यह है कि एक अवलोकन में ही संपूर्ण छत्तीसगढ़ की कला, संस्कृति और परम्परा को देखा जा सकता है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *