राजधानी में दो वर्ष से अधिक समय बाद सिटी बस सेवा बहाल, आज 30 सिटी बसें दौड़ी सड़कों पर

रायपुर

दो वर्ष से अधिक समय से बन्द सिटी बसों में से 30 बसों का संचालन आज फिर से प्रारंभ कर दिया गया है। आगामी समय में एक-एक कर बाकी सिटी बसों का संचालन करने की तैयारी कर ली गई है। पंडरी स्थित बस डिपो में आज सिटी बसों के संचालन के संबंध में कार्यक्रम आयोजित कर हरी झंडी दिखा कर सिटी बस को रवाना किया गया। इस अवसर पर रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर, विधायक कुलदीप जुनेजा, नगर निगम रायपुर के सभापति प्रमोद दुबे, एमआईसी सदस्य अजीत कुकरेजा, कलेक्टर सह रायपुर शहरी यातायात सोसायटी के अध्यक्ष डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे, एसएसपी एवं सोसायटी के उपाध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल, निगमायुक्त मयंक चतुर्वेदी, आरटीओ शैलाभ साहू तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं बड़ी संख्या में नागरिक भी उपस्थित थे।

महापौर, विधायक, सभापति और अधिकारियों ने सिटी बस में सवार होकर शहर का भ्रमण किया

अतिथियों के साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य नागरिकों ने भी सिटी बसों में सवार होकर पंडरी से शास्त्री चौक, फाफाडीह चौक एवं स्टेशन रोड तक घूमकर खुशी मनाई। महापौर एजाज ढ़ेबर ने कहा कि आज नवरात्री का पहला दिन है यह शहर वासियों के लिए खुशी की बात है कि आज से शहर में सिटी बसों का संचालन किया जा रहा है।विधायक श्री कुलदीप जुनेजा ने कहा कि कोरोना के कारण सिटी बसों का संचालन बंद कर दिया गया था। उन्होंने इस अवसर पर शहर वासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

आगामी समय में बाकी सिटी बसों का संचालन भी किया जाएगा

कलेक्टर डॉ. भुरे ने कहा कि शहर वासियों को नया सौगात मिलने जा रहा है। शहर के लिए  सिटी बस आवश्यक हो गया था। अब कम बजट में लोगों को अच्छी सुविधा मिलेगी। इस अवसर पर सिटी बसों के वाहन चालकों को अथितियों द्वारा सम्मानित किया गया।

कार्यपालन अभियंता बद्री चन्द्राकर ने बताया कि दो सालों से सिटी बसें बन्द थी। प्रारम्भ होने का प्रचार-प्रसार होने पर लोगों की भीड़ सिटी बसों में बढ़ेगी। उसी हिसाब से रूटों में बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। शहर में कुल 67 सिटी बसें हैं जिनमें से 30 बसों को आज से सड़क पर दौड़ाना शुरू कर दिया है तथा शेष बसों का संचालन भी आगामी समय में किया जाएगा।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *