बागबाहरा में विकासखंड स्तरीय जॉब मेला कल

महासमुंद

दीनदयाल उपाध्याय कौशल विकास योजनांतर्गत जिले के विकासखंडों में 27 सितम्बर मंगलवार से जॉब मेला का आयोजन किया जा रहा है। 27 सितम्बर को बागबाहरा जनपद पंचायत में सुबह 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक जॉब शिविर आयोजित होगा। इस शिविर में युवाओं के पंजीयन कौशल विकास की जानकारी दी जाएगी।

इन शिविरों में बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार के अवसर मिलेंगें। इसी तरह पिथौरा जनपद पंचायत में 28 सितम्बर को महासमुंद जनपद में 12 अक्टूबर और सरायपाली जनपद पंचायत में 14 अक्टूबर को जॉब शिविर आयोजित होगा।
जिला अंत्यावसायी के प्रभारी कार्यपालन अधिकारी ने बताया कि उक्त जनपद पंचायतों के विभिन्न वर्गों के हितग्राहियों के लिए अलग-अलग योजनाओं में ऋण वितरण किया गया है। संबंधित जॉब शिविरों में आकर अपने ऋणों का निराकरण करा सकते हैं। इस विकासखंड स्तरीय जॉब मेला के साथ समन्वय कर ऋण वसूली शिविरों में स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिकों एवं राजस्व अधिकारियों का सहयोग लिया जाएगा।

इस कार्यक्रम में लाभांवित हितग्राहियों से ऋण वसूली किया जाएगा एवं बेरोजगार युवक-युवतियों को विभागीय जानकारी के साथ-साथ रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए रोजगार मेला में युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त कराने एवं प्रदाय किये गये ऋण राशि को जमा करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति महासमुंद के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *