राज्य स्तरीय ओपन कराटे चेम्पियनशिप प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

जांजगीर-चाम्प

जिला कराटे संघ जांजगीर-चाम्पा एवं राज्य यूनाइटेड शोतोकान कराटे एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय ओपन कराटे चेम्पियनशिप 2022 शुभारंभ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव इंजी. रवि पाण्डेय के मुख्य आतिथ्य में किया गया। राज्य स्तरीय ओपन कराटे चेम्पियनशिप प्रतियोगिता का शुभारंभ कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अमर सुल्तानिया कर रहे थे।

प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह औपचारिक नहीं बल्कि संकल्प लेने का महान अवसर है- इंजी. पाण्डेय

वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में हितेश यादव अध्यक्ष ओलम्पिक संघ, जितेंद्र तिवारी सचिव ओलम्पिक संघ, खेल विभाग से एसएस बघेल, ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल के संचालक, जितेन्द्र खाण्डे मौजूद रहे। चेम्पियनशिप का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के तैलचित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। प्रदेशभर से आये कराटे खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए इंजी. रवि पाण्डेय ने कहा कि किसी भी प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह महज एक औपचारिकता नहीं होता है, बल्कि यह व महान अवसर होता है संकल्प लेना कि हम प्रतियोगिता में अच्छा से अच्छा अपनी प्रतिभा दिखा सके साथ ही आयोजन समिति भी आयोजन को अच्छा से और अच्छा बना सके। इसीलिए किसी प्रतियोगिता को औपचारिकता न मान संकल्प के रूप में मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम दिखते कैसे है यह बिल्कुल महत्वपूर्ण नहीं होता, हमारे अंदर क्या है यह महत्वपूर्ण होता है। इंजी. पाण्डेय ने कहा कि आजकल उपहार देने और लेने की चलन चली आ रही है, अगर उपहार मां-पिता को देने है, तो उनका सच्ची दिल से अदार करो यहीं उनके लिए सच्ची उपहार होगी।

इसके पूर्व कार्यक्रम का संचालन कर रहे कराटे संघ के वरूण पाण्डेय ने चेम्पियनशिप के बारे में अतिथियों को अवगत कराते हुए बताया कि यह प्रतियोगिता दिवस की है, जिसमें प्रदेशभर से लगभग 300 बालक-बालिका खिलाड़ी शामिल हो, जो अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने बताया कि 20 से भी अधिक वर्षों से इस तरह के कराटे चेम्पियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

शुभारंभ कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा नेता अमर सुल्तानिया ने कहा कि हमें आत्म निर्भर बनने के लिए कराटे का प्रशिक्षण लेना चाहिए, खासकर आज के समय में बालिकाओं पर घट रही घटनाओं को देखते हुए बालिकाओं का कराटे का प्रशिक्षण ले स्वयं आत्म निर्भर होना चाहिए। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन कर ब्लेक बेल्ट हासिल करने की बात कही। कार्यक्रम में अन्य अतिथियों ने भी संबोधित करते हुए खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *