सीएम ने बाल वैज्ञानिक पीयूष के रिसर्च बुक ‘वेलोसिटी मिस्ट्री’ का किया विमोचन

रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सोमवार को अपने निवास कार्यालय में गरियाबंद निवासी बाल वैज्ञानिक व लेखक पीयूष जायसवाल ने सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने 14 वर्षीय बाल वैज्ञानिक पीयूष जयसवाल द्वारा एस्ट्रोफिजिक्स विषय पर लिखी रिसर्च बुक ‘वेलोसिटी मिस्ट्री’ का विमोचन किया। पीयूष ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने खगोल विज्ञान में शोध कार्य के तहत इस किताब को लिखा है। जिसके लिए उन्हें सबसे कम उम्र के खगोल विज्ञान लेखक का ‘गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ड रिकॉर्ड सर्टिफिकेट’ से नवाजा गया है।


मुख्यमंत्री के समक्ष गोल्डन बुक और वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रमाणपत्र बाल वैज्ञानिक व लेखक पीयूष जयसवाल को प्रदान किया गया। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने यूएसए के मान्यता प्राप्त जर्नल ‘आईजेएसईआर’ से 13 साल की उम्र में पीएचडी की उपाधि प्राप्त की है। मुख्यमंत्री ने बाल वैज्ञानिक व लेखक पीयूष जयसवाल द्वारा छोटी सी उम्र में हासिल की गई विलक्षण उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्यकी कामना की।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के सदस्य विनोद तिवारी, कार्तिक राम जायसवाल, पीएल जायसवाल, सुनीता जयसवाल, साक्षी जायसवाल सहित अन्य योग उपस्थित थे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *