केटीयू के पुस्तकालय एवं संदर्भ संग्रहालय ”प्रज्ञा ” द्वारा पुस्तक समर्पण समारोह.. विधायक सत्यनारायण शर्मा ने की दादा पंडित झावरमल शर्मा द्वारा रचित पुस्तकें भेंट

रायपुर

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के पुस्तकालय एवं संदर्भ संग्रहालय ”प्रज्ञा ” द्वारा आज पुस्तक समर्पण समारोह आयोजित किया गया। रायपुर ग्रामीण के विधायक एवं विश्विद्यालय कार्यपरिषद सदस्य श्री सत्यनारायण शर्मा ने अपने साहित्यकार, संपादक, पत्रकार दादा श्री पंडित झावरमल शर्मा द्वारा रचित पुस्तकें विश्वविद्यालय के पुस्तकालय संग्रहालय को समय से साक्षात्कार, पंडित झावरमल शर्मा रचनावली सहित कई पुस्तकें भेंट की।


सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि मेरे दादा झावरमल शर्मा ने आजादी के समय पर अंग्रेजों का विरोध किया और अपनी पत्रकारिता से अंग्रेजों के खिलाफ कई लेख लिखे। साथ ही कई समाचारपत्रों का संपादन भी किया। विश्वविद्यालय को उनकी पुस्तकों को भेंट करने से लगता है कि यह विश्वविद्यालय पत्रकारिता का है जहां पत्रकार बनते है। आप सब लोग झावरमल शर्मा के साहित्य, पत्रकारिता , संपादन को जान सके और उनका यह ज्ञान आप सबके लिए उपयोगी हो सके इसी को देखते हुए लगता है आप लोगों को इस से लाभ ले पायेंगे।


विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बल्देव भाई ने विधायक एवं विश्विद्यालय कार्यपरिषद सदस्य सत्यनारायण शर्मा की कृतज्ञता व्यक्त कि आपके द्वारा प्राप्त पुस्तकें हमारे विश्वविद्यालय के छात्रों आवश्यक रुप से लाभ प्रदान करेंगी और आपका मार्गदर्शन में विश्वविद्यालय ऐसे ही आगे बढ़ता रहेगा।


कार्यक्रम के अतं में आभार प्रदर्शन कुलसचिव डॉ. आनंद शंकर बहादुर ने किया। कार्यक्रम का सफल संचालन पुस्तकालय सहायक डॉ. नीति ताम्रकार ने किया।


कार्यक्रम में पुस्तकालय के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र मोहंती, कबीर विकास संचार अध्ययन केंद्र के अध्यक्ष कुणाल शुक्ला, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के अध्यक्ष डॉ. नरेंद्र त्रिपाठी, विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग के अध्यक्ष डॉ. आशुतोष मंडावी, पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष पंकज नयन पांडे, प्राध्यापक डॉ. नृपेंद्र शर्मा, शैलेन्द्र खंडेलवाल सहित सभी विभागों के प्राध्यापक अधिकारी कर्मचारी एवं छात्र – छात्राएं शामिल हुए।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *