बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों में जीएसटी के खिलाफ ..रिस्दी बाजार में हल्लाबोल कार्यक्रम

कोरबा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी से निर्देश पर जिला कांग्रेस एवं ब्लॉक कांग्रेस के संयुक्त नेतृत्व में देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों में जीएसटी के खिलाफ रिस्दी बाजार में हल्लाबोल कार्यक्रम आयोजित किया गया।


महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा, भाजपा जुमलेबाजों की पार्टी है। आज की मंहगाई में घर चलाना मुश्किल हो गया है। मोदी जी को मंहगाई का पता नहीं चलता, पर देश की जनता आज की इस बढ़ती मंहगाई को बर्दास्त नहीं कर पा रही है। कांग्रेस की सरकार में रसोई गैस का दाम 410 रुपए था लेकिन आज 1150 रुपए हो गया है। खाद्य तेल, सरसों तेल हमारी सरकार में 70 रुपए थी, आज 215 रुपए है। पेट्रोल 57 डीजल 40 रुपए में मिला करता था, आज 105 रुपए लीटर हो गया है। मिट्टी का तेल तो जनता को मिल ही नहीं रहा है। क्या मोदी जी इसी अच्छे दिन को लाने की बात कह रहे थे? हमें पुराने दिन लौटा दो मोदी जी, देश की जनता आपके अच्छे दिन को सहन नहीं कर पा रही है। महंगाई से जान जा रही है, अगर आपसे देश नहीं सम्भल रहा तो आप इस्तीफा दे दो। देश चलाना आपके बस की बात नहीं। आप कहते हैं कि 70 सालों में कांग्रेस ने क्या किया? आप आज जिन चीजों को बेच रहे हैं। उन सभी चीजों को बनाने वाली सरकार कांग्रेस की सरकार है।


जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने बताया झूठ बोलकर सत्ता काबिज करने में भाजपा ने महारथ हासिल की है। भाजपा जीत के बाद कुछ और कहती है। भाजपा चुनाव के पहले कहती कुछ और है, चुनाव जीत जाने के बाद करती कुछ और है। पहले इस सरकार को महंगाई डायन लगती थी, आज महंगाई डार्लिंग हो गई है।केंद्र सरकार की गलत नीतियों के चलते ही देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है, यहां तक की मोदी सरकार के आर्थिक कू प्रबंधन की वजह से दही-छाछ, आटा-चावल जैसे खाद्य पदार्थों पर भी जीएसटी लगा दी गई जिससे कि गरीब के मुंह से निवाला छीनने का काम किया जा रहा है।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने कहा एक तरफ देश में करोड़ों शिक्षित युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था लेकिन उनकी गलत आर्थिक नीतियों की वजह से 14 करोड़ लोग पिछले वर्षो में बेरोजगार हुए है। आज 20 से 24 वर्ष के आयु वाले 42 प्रतिशत युवा बेरोजगार है। दूसरी तरफ केंद्र सरकार के कई विभागों में करीब 10 लाख पद खाली पड़े हैं। सरकार जल्द से जल्द महंगाई कम करने के अपने वादों को पूरा करें। साथ ही रोजगार को लेकर युवाओं से किए वादे भी निभाए और बेरोजगारों के लिए रोजगार का प्रबंध करे।
इस अवसर पर संतोष राठौर, उषा तिवारी, अमन पटेल, पालु राम साहू, सुखसागर निर्मलकर, मुकेश राठौर, मुन्ना साहू, आरिफ खान, गजानंद साहू, लक्ष्मी महंत, गिरधारी बरेठ, सुनीता तिग्गा, मो. शाहीद खान, निर्मल साहू, राजेश यादव, राजू, राजा खान, निलाम्बर सिंह कंवर, बिरेन्द्र राठौर, संजू अग्रवाल सहित कांग्रेस के पदाधिकारी गण एवं कार्यकर्ता मुख्य रूप से उपस्थित थे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *