महिला समूह की राशि निकाल धोखाधड़ी करने वाला फरार आरोपी गिरफ्तार

सूरजपुर

मानपुर स्थित क्षेत्रीय प्रबंधक स्पंदना स्फूर्ती फायनेंस कंपनी के प्रबंधक रितेश टंडन थाना सूरजपुर ने दिनांक 16.06.2019 को लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि अजय साहू व सुनील यादव के द्वारा स्पंदना स्फुर्ती फायनेंस कंपनी के माध्यम से महिलाओं का समूह बनाकर ऋण दिया जाता था। जिसे दोनों कर्मचारियों ने कस्टमर के नाम पर बिना किसी जानकारी के उनके नाम पर लोन लेकर राशि को खुद अपने उपयोग में लाया गया, इन दोनों के द्वारा 38 ग्राहकों का रकम 523914 रूपये निकाल कर धोखाधड़ी किया गया। रिपोर्ट पर दोनों आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 206/19 धारा 420, 409, 34 भादसं. का मामला पंजीबद्ध किया गया था। मामले में आरोपी सुनील यादव को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया गया था तो वहीं अजय साहू फरार था।


पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू ने पुराने लंबित प्रकरणों में फरार आरोपियों की पतासाजी कर जल्द पकड़ने के निर्देश थाना प्रभारी को दिए। एसडीओपी सूरजपुर गीता वाघवानी के मार्गदर्शन में थाना सूरजपुर की पुलिस आरोपीं की पतासाजी में लगी थी इसी बीच मुखबीर से सूचना मिला कि अजय साहू को सूरजपुर में देखा गया है। जिसके बाद पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर बस स्टैण्ड के पास घेराबंदी कर आरोपी अजय साहू निवासी ग्राम डेराडीह, खरसिया जिला रायगढ़ को पकड़ा। पूछताछ पर आरोपी ने धोखाधड़ी की घटना को सुनील के साथ मिलकर अंजाम देना स्वीकार किया। मामले में आरोपी को विधिवत् गिरफ्तार किया गया।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सूरजपुर प्रकाश राठौर, एएसआई बजरंगी चौहान, प्रधान आरक्षक अखिलेश यादव, आरक्षक राधेश्याम साहू व लक्ष्मी नारायण मिर्रे सक्रिय रहे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *